Paneer Do Pyaza Recipe : अब घर पर ही बनाये एकदम रेस्टोरेंट जैसा टेस्टी पनीर दो प्याज़ा

Paneer Do Pyaza Recipe : 1:2 के अनुपात में पनीर और प्याज से बनी एक बेहतरीन उत्तर भारतीय सॉस आधारित करी रेसिपी। यह एक आदर्श उत्तर भारतीय करी रेसिपी है जो पनीर की चिकनाई और कारमेलाइज्ड प्याज की गर्मी के लिए जानी जाती है। यह नान, पराठा और किसी भी प्रकार के अनुभवी भारतीय चावल पुलाव व्यंजनों की एक विस्तृत श्रृंखला सहित अधिकांश भारतीय फ्लैटब्रेड के लिए सबसे आदर्श विकल्प है।

इस बार आटे की जगह सूजी से बनाएं बेहतरीन पिज्जा, मिलेगा बेहतरीन स्वाद

Paneer Do Pyaza Recipe : भारतीय पनीर करी व्यंजन अधिकांशतः अपने समृद्ध और मखमली स्वाद और सतह के लिए जाने जाते हैं। इसका कारण यह है कि चेडर मुख्य या लीजेंड फिक्सिंग का काम कर रहा है, जबकि अन्य पक्ष और सहायक भूमिका निभा रहे हैं। किसी भी मामले में, पनीर दो प्याजा रेसिपी जैसी कुछ अन्य पनीर करी रेसिपी भी हैं जहां पनीर और प्याज एक समान भूमिका निभाते हैं और एक अच्छी करी रेसिपी तैयार करते हैं।

Table of Contents

यह मानते हुए कि आप इस हरी स्टू चटनी की योजना बनाते हैं और खाते हैं, आप सभी अचार चटनी की उपेक्षा करेंगे।

Paneer Do Pyaza Recipe : मान लीजिए कि आप मेरी वेबसाइटों और विशेष रूप से पनीर करी खंडों को देखते हैं, तो आप पनीर प्रचलित करी के बारे में मेरे साथ सहमत होंगे। मुझे लगता है कि आपको भी वैसी ही बेस्वाद पनीर करी का अहसास हो रहा होगा, मूलतः मुझे भी यही मिलता है। ऐसे मौकों पर मेरा मन कुछ और खाने का करता है, जिसका स्वाद हल्का हो। यह इस प्याज वाली पनीर करी को मात नहीं दे सकता। मान लीजिए कि आप इस करी के नाम पर ध्यान देते हैं, तो इसमें प्याज़ा शामिल है जिसका अर्थ है चेडर और प्याज का 1:2 अनुपात। इसमें टमाटर के साथ आधार तैयार करने के लिए उपयोग किए जाने वाले प्याज को शामिल नहीं किया गया है। प्रत्येक परत को अलग करके प्याज काटा जाता है। मूल रूप से, पनीर के आकार और प्याज के टुकड़ों को स्वतंत्र रूप से पकाया जाता है और इस करी को तैयार करने के लिए सॉस बेस में जोड़ा जाता है। मुझे यकीन है कि आपको यह करी पसंद आएगी और आप विभिन्न प्रकार की रोटी और चावल के साथ इसका आनंद लेंगे।

जायकेदार ढाबा स्टाइल पनीर चिंगारी बनाने की विधि

Paneer Do Pyaza Recipe : इसके अलावा, पनीर दो प्याजा रेसिपी से जुड़े कुछ अतिरिक्त टिप्स, विचार और विविधताएं। शुरुआत से ही, मैं इस रेसिपी के लिए लाल या बैंगनी प्याज को शामिल करने का सुझाव दूंगी क्योंकि यह इस रेसिपी के लिए एक त्रुटिहीन रूप से समायोजित प्याज है। इसका स्वाद न तो हल्का है और न ही तीखा है और यह इस करी के लिए एक आदर्श निर्णय है। इसके अलावा, इस रेसिपी के लिए उपयोग की जाने वाली पनीर की 3डी आकृतियाँ इस करी के लिए मूल रूप से बनाई और व्यवस्थित की गई हैं। यह इसे चिपचिपा और नाज़ुक बनाता है, जिससे करी बेस का स्वाद बढ़ जाता है। अंत में, यदि आपको लगता है कि यह करी बेस या सॉस गर्म है, तो आप करी तैयार होने के बाद इसमें कुकिंग क्रीम या फेंटा हुआ दही भी मिला सकते हैं। यह इसे और अधिक मखमली बनाता है इसलिए आप जो मात्रा मिलाते हैं उस पर ध्यान दें।

पनीर दो प्याज़ा रेसिपी के लिए सामग्री:-

भूनने के लिए-

2 छोटा चम्मच तेल

1 छोटी चम्मच मक्खन

12-13 क्यूब्स पनीर

½ प्याज पंखुड़ियां में कटी हुई 

¼ छोटी चम्मच हल्दी

½ छोटी चम्मच मिर्च पाउडर

करी के लिए-

2 बड़ा चम्मच तेल

1 छोटी चम्मच मक्खन

1 छोटी चम्मच जीरा

दालचीनी का छोटा टुकड़ा 

2 बड़ी इलायची

1 प्याज बारीक़ कटी हुई 

1 बड़ा चम्मच अदरक लहसुन का पेस्ट

½ छोटी चम्मच हल्दी

1 छोटी चम्मच मिर्च पाउडर

1 छोटी चम्मच धनिया पाउडर

½ छोटी चम्मच जीरा पाउडर

1 छोटी चम्मच नमक

2 टमाटर बारीक कटा हुआ

½ कप दही

2 कप पानी

2 टेबल स्पून धनिया (बारीक कटा हुआ)

1 छोटी चम्मच कसूरी मेथी

¼ छोटी चम्मच गरम मसाला

पनीर दो प्याज़ा रेसिपी बनाने की विधि:-

पनीर दो प्याज बनाने के लिए हमे एक फ्राई पैन लेना है और उसमे तेल और मक्खन गर्म करना है।

अब गर्म तेल में पनीर के टुकड़े, प्याज, मिर्च पाउडर और हल्दी डालनी है।

अब आपको पनीर और प्याज को हल्का भूनने तक भुने और अलग रखे।

अब आपको एक बड़ी कड़ाई लेनी है और कड़ाई में दो बड़ा चम्मच तेल और एक छोटी चम्मच मक्खन डालना है।

अब तेल गर्म होते ही आपको इसमे जीरा, दालचीनी और इलायची की फली डालनी है।

अब इन मसालों को खुशबूदार होने तक भूनना है।

अब हमे प्याज, अदरक लहसुन का पेस्ट और अब प्याज को सुनेहरा होने तक भूनना है।

अब आंच को कम करना है और इसमें हल्दी, मिर्ची पाउडर, धनिया पाउडर, जीरा पाउडर और नमक को डालना है और खुशबूदार होने तक हलकी आच पर भूनना है।

अब इन मसालों में टमाटर डालना है और टमाटर को अच्छे से भूनना है जब तक की गूदेदार न हो जाये।

अब इसमें दही को डालना है और लगातार चलाते रहना है और जब तक भूनना है जब तक किनारों तेल न छुटे।

अब इसमें दही को डालना है और लगातार चलाते रहना है और जब तक भूनना है जब तक किनारों तेल न छुटे।

अब इसमे भुना हुआ प्याज और पनीर डालना है और धीरे से मिलाना है।

अब इसको ढककर 5-6 मिनट तक पकाना है।

जब ये पक कर तैयार हो जाये तो इसमें कस्तूरी मेथी को क्रश करके डालना है।

अब गैस को बंद करना है और हरा धनिया बारीक़ काटकर डाल देना है।

अब आपका पनीर दो प्याजा रेसिपी बनकर तैयार है।

अंत में आप इसको रोटी, नान, पराठा और चावल के साथ खाए और आनंद ले।

अन्य रेसिपी के बारे में पढ़े-

वेज सोया बिरयानी जैसी इन की सबसे आसान रेसिपी

यह बासमती चावल और करी-युक्त सोया बॉल्स के साथ बनाई गई एक सीधी और स्वर्गीय प्रोटीन युक्त बिरयानी रेसिपी है। सोया के नाजुक टुकड़ों का उपयोग करके निर्मित, आप पारंपरिक सब्जी बिरयानी के बजाय इस बिरयानी को बना सकते हैं। स्वाद से भरपूर स्वर्गीय वेजिटेबल बिरयानी बनाने के कई तरीके हैं। बहुत से लोग मानते हैं कि वेजिटेबल बिरयानी नहीं बनाई जा सकती। सोया बिरयानी का मांस जैसा स्वाद और सतह दर्शाती है कि वेज बिरयानी भी इसी तरह बनाई जा सकती है। यह रेसिपी मेरी पनीर बिरयानी और दम आलू बिरयानी रेसिपी की तरह है। किसी भी मामले में, उन व्यंजनों में मैंने सामग्री के अलावा कोई अन्य सब्जियां नहीं डालीं। हालाँकि, इस रेसिपी में मैंने कटे हुए आलू, गाजर भी डाले हैं। इस रेसिपी को आप आवश्यकतानुसार बिना सब्जियों के भी बना सकते हैं। मैं सोया ग्राइंड बिरयानी रेसिपी के लिए कुछ संकेत और विचार देना चाहूंगा। मैरीनेट करने से पहले, सोया के टुकड़ों को पानी में डुबोएं और एयर पॉकेट में अच्छी तरह मिलाएं या छिड़कें। इससे संदूषण समाप्त हो जाता है और सोया को संसाधित करना अधिक आसान हो जाता है। मैरिनेट करते समय आप अपनी पसंद के अनुसार सब्जियां डाल सकते हैं, जैसे पत्तागोभी, मशरूम, सफेद मटर, पनीर, मटर और बीन्स। मैंने मैरिनेटेड सामग्री को कुकर में भीगे हुए चावल के ऊपर डाल दिया। आप चाहें तो सोया बिरयानी को खुले बर्तन में भी पका आगे पढ़े>>

नाश्ते को आश्चर्यजनक रूप से बेहतर बनाने के लिए, इस ब्रेड चेडर चॉम्प्स रेसिपी को आज़माएँ जो खाने में बेहद स्वादिष्ट है

यह गर्म चेडर स्टफिंग और अतिरिक्त ब्रेड कट्स के साथ बनाई गई एक सीधी और आवश्यक गर्म निबल रेसिपी है। यह युवा लोगों के लिए एक आदर्श निबल रेसिपी हो सकती है क्योंकि इसे अधिक पौष्टिक बनाने के लिए विभिन्न सब्जियों और चेडर के साथ तैयार किया जाता है। इन्हें सीधे ब्रेक टाइम स्नैक के रूप में भी परोसा जा सकता है या आप इन्हें पार्टी स्टार्टर या हॉर्स डी’ओवरे के रूप में पिसे हुए टमाटर या हरी चटनी के साथ परोस सकते हैं। सब कुछ के प्रकाश में, ब्रेड-आधारित स्नैक्स रेसिपी ब्रेक टाइम के लिए व्यक्तियों के बीच भरोसेमंद रूप से एक लोकप्रिय व्यंजन है। आम तौर पर, ये विभिन्न सामग्रियों या आटे के साथ मिश्रित पाउडर होते हैं, हालांकि इन्हें गहराई से भूनने और अधिक पिसे हुए सॉस बनाने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है। ऐसी ही एक आवश्यक और स्पष्ट ब्रेड-आधारित निबल रेसिपी है ब्रेड चेडर ईट्स रेसिपी जो अपनी नई सतह के लिए जानी जाती है। मुझे अक्सर अपने पाठकों से अतिरिक्त व्यंजनों के बारे में ढेर सारे आग्रह मिलते हैं। खासतौर पर ब्रेड कट्स के साथ। हम ब्रेड का एक बड़ा टुकड़ा लाते हैं जो कुछ दिनों में तैयार हो जाना चाहिए। सैंडविच और टोस्ट रेसिपी आश्चर्यजनक हैं फिर भी प्रत्येक बचाव में प्रस्तुत करने के लिए अपर्याप्त हैं। तो आइए ब्रेड कट्स का उपयोग करके तैयार किए गए कुछ वैकल्पिक व्यंजनों पर विचार करें। ब्रेड रोल उत्तम हैं फिर भी चेडर ब्रेड ट्राइएंगल या चेडर ब्रेड खाना कहीं बेहतर हो सकता है। इस रेसिपी का सबसे आश्चर्यजनक हिस्सा इसकी स्टफिंग है जो इसे सनसनीखेज और अत्यधिक बनाती है। इस स्टफिंग को पनीर और पनीर के साथ बनाया जाना चाहिए, हालाँकि इसे पनीर और सब्जियों के साथ भी बनाया जा सकता है। एक और प्रसिद्ध विकल्प इस पिज़्ज़ा को पफ फिलिंग से भरना है। भराई की यह प्रचुरता इसे वास्तव में आकर्षक बनाती है, फिर भी बाहरी परत सैंडविच ब्रेड कट के साथ दृढ़ रहती है। इस प्रकार, यह ब्रेड के निवालों की अधिकता को ख़त्म करने का एक प्रभावी तरीका है। इसके अलावा, ब्रेड चेडर निबल के लिए कुछ अतिरिक्त सुझाव और विचार। विशेष रूप से, बाजार में विभिन्न प्रकार की ब्रेड उपलब्ध हैं जो आकार और समूहन में भिन्न-भिन्न होती हैं। मैं आम तौर पर उपयोगिता आधारित चौकोर आकार के सैंडविच ब्रेड कट्स का उपयोग करने का प्रस्ताव रखूंगा। इन्हें आकार देना बहुत आसान है और ये असाधारण त्रिकोण बना सकते हैं। इसके अलावा, मैंने जानबूझकर इन हल्के स्नैक्स को कम तीखा और हल्का बनाया है। आप स्टफिंग को गर्म करने के लिए उसमें स्टू की कुछ बूंदें डालकर इसे और अधिक स्वादिष्ट बना सकते हैं। अंततः, मैं अत्यधिक ठोस सतह के लिए पैंको ब्रेड मोर्सल्स का उपयोग करने का आगे पढ़े>>

कॉफ़ी प्रेमियों, बेहतर स्वाद के लिए, घर पर इस डालगोना कॉफ़ी रेसिपी को आज़माएँ

यह एक और कॉफ़ी रेसिपी है जो अपनी समृद्ध स्थिरता के लिए प्रसिद्ध है। यह दक्षिण कोरिया की एक लोकप्रिय एस्प्रेसो है जिसे चीनी, अन्य एस्प्रेसो पाउडर और गर्म पानी के बराबर मात्रा में उपयोग करके बनाया जाता है। यह ज्यादातर एस्प्रेसो की तरह बनाया जाता है, लेकिन कोविड लॉकडाउन के कारण लोगों ने इसे घर पर बनाने के बेहतर तरीके आजमाए हैं और यहां, मैं आपको इसे बनाने के 2 अलग-अलग तरीके बताऊंगा। एस्प्रेसो पूरी दुनिया में कई तरह से बनाया जाता है। यह आम तौर पर एक थका देने वाले दिन के बाद मनोवैज्ञानिक स्थिति को फिर से स्थापित करने के लिए दिन या रात के शुरुआती भाग में किया जाता है। बावजूद इसके, यह बिना किसी प्रमाणपत्र के तैयार हो जाता है और प्रियजनों के साथ खाया जाता है। यह रेसिपी दक्षिण कोरिया की है, फिर भी इस लॉकडाउन के दौरान यह आश्चर्यजनक रूप से प्रसिद्ध हो गई। मैं स्वीकार करता हूं कि मैंने पोस्ट करना स्थगित कर दिया है क्योंकि यह पहले भी कई खाद्य विशेषज्ञों और यूट्यूब निर्माताओं द्वारा पोस्ट किया जा चुका है। इस रेसिपी के बारे में कई लोगों को जानकारी मिली तो मैंने इसे पोस्ट करने के बारे में सोचा। सब कुछ के प्रकाश में, यह नुस्खा उत्तर भारतीय व्हीप्ड एस्प्रेसो जैसा स्वाद सुझाता है। इसके बावजूद दोनों के बीच एक अजीब सी अनियमितता है। इस रेसिपी में, जमे हुए दूध को चिकनी व्हीप्ड क्रीम के साथ मिलाया जाता है, हालांकि भारतीय शैली में, जमे हुए दूध और व्हीप्ड क्रीम को एक गिलास में मिश्रित किया जाता है। यहां मैंने पारंपरिक डालगोना कॉफी के अलावा इसे कोको पाउडर से भी बनाया है, जिसे आजकल लोग खूब पसंद कर रहे हैं। फिलहाल मैं डालगोना एस्प्रेसो रेसिपी बनाने के लिए कुछ संकेत और विचार देना चाहूंगा। इस रेसिपी पोस्ट में मैं डालगोना एस्प्रेसो के लिए फ़्रीज़िंग रणनीति का वर्णन कर रहा हूँ। हालाँकि, इस एस्प्रेसो को गर्म दूध के साथ भी बनाया जा सकता है। जब ठंड होती है तो मुझे यह ज्यादा अच्छा लगता है और यही कारण है कि मैं इसे पोस्ट कर रहा हूं। चीज़ों को बेहतर बनाने के लिए, आप कोको पाउडर या अपनी पसंद की कोई भी चीज़ मिला सकते हैं। आप इसमें हॉर्लिक्स पाउडर, मिलो पाउडर या बोर्नविटा पाउडर भी मिला सकते हैं। इस रेसिपी में अधिकांशतः ठंडे दूध के साथ व्हीप्ड क्रीम को आगे पढ़े>>

बैंगन को वैकल्पिक स्वाद देने के लिए इस बार बनाएं दही बैंगन की रेसिपी जो खाने का स्वाद और भी बढ़ा देगी

उबले हुए बैंगन और मसालेदार और भरपूर दही वाली बैंगन करी की एक शानदार रेसिपी। यह बंगाली और उड़िया खाना पकाने में एक प्रसिद्ध करी है, हालाँकि इसकी तुलना में कश्मीरी खाने में भी करी तैयार की जाती है। रोटी/चपाती के साथ परोसे जाने पर यह दोपहर के भोजन या रात के खाने के लिए एक आदर्श करी हो सकती है। भारतीय भोजन आश्चर्यजनक है और करी, मिठाइयाँ और नाश्ते के व्यंजनों की एक अंतहीन विविधता प्रदान करता है। दही बैंगन रेसिपी उड़िया या बंगाली खाना पकाने का मिश्रण है जिसे करी की नींव के रूप में दही के साथ तैयार किया जाता है। इस रेसिपी को बिना किसी अतिरिक्त स्वाद के कुछ सेकंड तक पकाने की आवश्यकता होती है और इसे बाद में कम पूर्व-व्यवस्थित रसोइयों द्वारा भी पकाया जा सकता है। तुरंत, नाम और सतह से यह नुस्खा असामान्य और शायद शौकीनों के लिए जबरदस्त लग सकता है। यह कुछ भी हो, मेरा विश्वास करें, यह सॉस के साथ तैयार मौलिक बैंगन करी में से एक है। संबंध में, अधिकांश बैंगन करी पिसे हुए नारियल या अखरोट आधारित भरावन के साथ तैयार होती हैं, जिन्हें कोई भी योजना बनाने का प्रयास कर सकता है। किसी भी दर पर, दही बैंगन की रेसिपी आश्चर्यजनक रूप से स्पष्ट है, इसमें कोई टमाटर आधारित सॉस और कोई स्टफिंग नहीं है। कटे हुए बैंगन को रोटिसरी पर पकाया जाता है या धीमी गति से पकाया जाता है और बाद में गर्म दही करी में मिलाया जाता है। इसके अलावा, दही आधारित करी बनाना निश्चित रूप से एक अद्भुत विज्ञान नहीं है क्योंकि यह स्वाद और वास्तविक मोटाई के लिए बेसन/चने के आटे के साथ तैयार किया जाता है। हालाँकि यह रेसिपी आश्चर्यजनक रूप से शानदार है, यहाँ दही बैंगन रेसिपी के लिए कुछ संकेत और नियम दिए गए हैं। वैसे भी, जैसा कि मैंने पहले बताया था, कटे हुए बैंगन को ग्रिल करके या बेक करके तैयार किया जा सकता है। मुझे बैंगन को कम तेल में भूनकर पकाना पसंद है और इसी वजह से मैंने आगे पढ़े>>

घर पर बनाएं वेज लॉलीपॉप रेसिपी जो युवाओं को पसंद आएगी

स्वादों से भरपूर एक अनोखी और स्पष्ट मिश्रित सब्जी-आधारित दक्षिणी शैली की स्नैक रेसिपी। यह मूल रूप से एक सब्जी प्रेमी शो है, उन लोगों से लेकर जो चिकन केक का तिरस्कार करते हैं, उन प्रियजनों तक जो मांस नहीं खाते हैं या सब्जियों की ओर रुझान रखते हैं। यह एक आदर्श हैकिंग दावत हो सकती है जिसे किसी भी पार्टी, अवसर या कार्यक्रम में स्क्वैश किए हुए टमाटर या मेयो जैसे स्वादिष्ट और समृद्ध साइड डिश के साथ परोसा जा सकता है। कैनपेस और स्टार्टर के संबंध में, मांस खाने वालों के लिए बहुत सारे विकल्प हैं। यह अधिकतर विकल्पों के दायरे, दो सब्जियों और विभिन्न प्रकार के मांस के कारण है। इन विचारों को याद करते हुए, वेजिटेबल डार्लिंग या सब्जी-आधारित वैकल्पिक व्यंजन हैं, जिनमें से एक स्व-स्पष्ट और स्पष्ट वेजिटेबल डार्लिंग ट्रीट रेसिपी है, जो अपने तीखे और कुरकुरे स्वाद के लिए जाना जाता है। वास्तव में, यदि आप वास्तव में इसकी तुलना अन्य मांस या चिकन विकल्पों से करते हैं, तो यह नुस्खा निस्संदेह आवश्यक और डिजाइन करने में आसान है। यदि बाकी सब विफल हो जाता है, तो यह अनिवार्य रूप से वेज कटलेट रेसिपी की तरह एक आनंददायक रेसिपी है। मान लीजिए कि आप वेज कटलेट रेसिपी की उम्मीद कर रहे हैं, तो इस रेसिपी में कोई शीर्ष विज्ञान नहीं है। आपको वास्तव में इसे टूथपिक से छेदना होगा और इसे एक गेंद का आकार देना होगा। इन मिठाइयों का प्रकार सादा सब्जी प्रेमी कटलेट के लिए सामान्य नहीं बल्कि उग्र हो सकता है, इसलिए आपको अतिरिक्त बीन फिनिशिंग स्टू चिप्स जोड़ने की आवश्यकता हो सकती है। इसी तरह, व्यंजनों के लिए एक और चीज सख्त और कुरकुरी स्थिरता है। मैं आमतौर पर ब्रेडक्रंब का उपयोग करने का सुझाव देता हूं जो अतिरिक्त भंगुरता प्रदान करता है। किसी भी मामले में, वेज कटलेट में, हम रवा, जई और यहां तक ​​कि रस्क पाउडर का उपयोग करते हैं जो एक ट्रीट रेसिपी के लिए काम नहीं कर सकता है। इसके अलावा, सब्जियों से संबंधित नए मीठे व्यंजनों के लिए कुछ अतिरिक्त सुझाव, विचार और समूहीकरण। तुरंत, मुझे इस रेसिपी में पेस्ट्री बनाने के लिए इस्तेमाल की गई सब्जियों के संयोजन को याद करने में मदद आगे पढ़े>>

पनीर दो प्याज़ा रेसिपी क्या है?

पनीर दो प्याज़ा रेसिपी एक भारतीय व्यंजन है जिसमें पनीर और प्याज़ को विभिन्न मसालों के साथ मिलाकर बनाया जाता है।

इस रेसिपी के लिए कौन-कौन से सामग्री चाहिए?

इस रेसिपी के लिए चाहिए होती हैं:
1. पनीर
2. प्याज़
3. टमाटर
4. अदरक-लहसुन का पेस्ट
5. हरा धनिया
6. जीरा
7. हल्दी
8. लाल मिर्च पाउडर
9. गरम मसाला
10. नमक

पनीर दो प्याज़ा रेसिपी का विशेषता क्या है?

इस रेसिपी की विशेषता यह है कि इसमें पनीर का स्वादिष्टता प्याज़ की मिठास के साथ मिलता है और मसालों का अच्छा संगम होता है।

कैसे बनाएं पनीर दो प्याज़ा?

1. सबसे पहले, पनीर को छोटे टुकड़ों में काटें और प्याज़ को पत्तियों में काटें।
2. एक पैन में तेल गरम करें और जीरा डालें।
3. जीरा तड़कने के बाद, अदरक-लहसुन का पेस्ट डालें और सारे मसाले डालें।
4. टमाटर जोड़ें और सभी को अच्छे से मिला कर बौने।
5. अब पनीर और प्याज़ डालें और सबको अच्छे से मिलाएं।
6. हरा धनिया से सजाकर परोसें।

यह रेसिपी कितने लोगों के लिए है?

1. यह रेसिपी लगभग 4-5 लोगों के लिए है।
2. पनीर दो प्याज़ा रेसिपी के साथ कौन-कौन से साइड डिश सर्व किए जा सकते हैं?
3. इसे चपाती, परांठा, नान या जीरा राइस के साथ सर्व किया जा सकता है।

यह रेसिपी कितनी मिनट में बनती है?

यह रेसिपी लगभग 30-40 मिनट में तैयार हो जाती है।

पनीर दो प्याज़ा का कैलोरी संख्या क्या है?

कैलोरी संख्या आपके इस्तेमाल की गई सामग्री के हिसाब से भिन्न हो सकती है, लेकिन आमतौर पर यह लगभग 200-250 कैलोरी प्रति प्रति प्रति हो सकती है।

इस रेसिपी को बनाने के लिए कुछ टिप्स दीजिए।

1. पनीर को सब्जी में डालने से पहले उसे अच्छे से फ्राई करें ताकि वह ब्राउन हो जाए।
2. सभी मसालों को अच्छे से मिलाएं ताकि रेसिपी में एक समर्थ स्वाद हो।

क्या यह रेसिपी व्यक्ति के अनुसार बदल सकती है?

हां, आप इस रेसिपी को अपने स्वाद के अनुसार बदल सकते हैं, जैसे कि मसालों की मात्रा या सामग्री का विवाद करना।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

We are sorry that this post was not useful for you!

Let us improve this post!

Tell us how we can improve this post?

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *